scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Automobile Year Ender: 2023 में इन 5 कारों को मिली Global NCAP Crash Test में 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग

Car and Bike Year Ender 2023 में जान लीजिए उन कारों की डिटेल जिन्हें 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग मिली है। इन कारों में सेडान से लेकर एसयूवी तक शामिल हैं।
Written by: भरत सिंह दिवाकर
नई दिल्ली | Updated: December 27, 2023 11:03 IST
automobile year ender  2023 में इन 5 कारों को मिली global ncap crash test में 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग
Global NCAP Crash Test 2023 में जिन पांच कारों को 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग मिली है उसमें टाटा मोटर्स से लेकर हुंडई तक की कार शामिल हैं।
Advertisement

Global NCAP ने भारत में सुरक्षित कारों को बढ़ावा देने के मकसद से #SaferCarsForIndia इनिशिएटिव शुरू किया था, जिसके चलते कार खरीदारों के बीच सेफ्टी एक प्राथमिकता बनकर उभरी और उसके बाद से वाहन निर्माताओं द्वारा 5-स्टार एनसीएपी रेटिंग हासिल करने वाली कारों को मार्केट में उतारने के लक्ष्य पर काम किया जा रहा है। इस आर्टिकल में आप जान लीजिए उन टॉप 5 कारों की डिटेल जिन्हें 2023 में ग्लोबल एनसीएपी क्रैश टेस्ट में 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग हासिल हुई है।

टाटा हैरियर/सफारी

Tata Safari Crash Test (फोटो- Global NCAP)
Tata Safari Crash Test (फोटो- Global NCAP)

टाटा मोटर्स ने अपनी एसयूवी लाइनअप की दो पॉपुलर एसयूवी हैरियर और सफारी के फेसलिफ्ट एडिशन मार्केट में लॉन्च किए हैं, जिन्हें नए मॉर्डन एक्सटीरियर और नए इंटीरियर के साथ पेश किया गया है। इसके साथ ही टाटा मोटर्स ने इस दोनों एसयूवी को ग्लोबल एनसीएपी क्रैश टेस्ट के लिए भेजा जहां इन दोनों ने 5-स्टार सुरक्षा रेटिंग हासिल की है।

Advertisement

Tata Harrier Crash Test (फोटो- Global NCAP)
Tata Harrier Crash Test (फोटो- Global NCAP)

ग्लोबल एनसीएपी क्रैश टेस्ट में 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग हासिल करने वाली सफारी और हैरियर को एडल्ट ऑक्यूपेंसी प्रोटेक्शन में 32 में से 30.08 अंक और चाइल्ड सेफ्टी में 49 में से 44.54 अंक हासिल हुए हैं।

हुंडई वरना

Hyundai Verna Crash Test (फोटो- Global NCAP)
Hyundai Verna Crash Test (फोटो- Global NCAP)

हुंडई मोटर्स के लिए न्यू वरना एक बेहद सफल और पॉजिटिव ग्रोथ वाली सेडान साबित हुई है जिसे कंपनी ने इस साल नए अवतार में लॉन्च किया था। न्यू हुंडई वरना ने अपने शुरुआती सफर में ही एक माइलस्टोन हासिल किया है जो ग्लोबल एनसीएपी क्रैश टेस्ट की 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग है और इसके साथ ही यह सेडान ग्लोबल एनसीएपी से 5-स्टार रेटिंग हासिल करने वाली कार निर्माता का पहला भारत-निर्मित मॉडल भी बन गई है।

वोक्सवैगन वर्टस / स्कोडा स्लाविया

Volkswagen Virtus Crash Test (फोटो- Global NCAP)
Volkswagen Virtus Crash Test (फोटो- Global NCAP)

वोक्सवैगन और स्कोडा अपनी ठोस निर्माण गुणवत्ता और मज़ेदार ड्राइव नेचर के लिए जानी जाती हैं। इन दोनों प्रीमियम सेडान ने 2023 में ग्लोबल एनसीएपी क्रैश टेस्ट में शानदार प्रदर्शन करते हुए पूरे अंक हासिल किए हैं।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 चुनाव tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो