scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Benelli Tornado 400 ने किया ग्लोबल डेब्यू, जो देगी KTM RC 390, Yamaha R3, Ninja 400 और Aprilia RS457 को कड़ी टक्कर

Benelli Tornado 400 से कंपनी ने नवंबर 2023 में EICMA के लास्ट एडिशन में पर्दा उठाया था, जिसके बाद अब इसे इंटरनेशनल लेवल पर लॉन्च किया गया है।
Written by: भरत सिंह दिवाकर
नई दिल्ली | Updated: January 16, 2024 15:02 IST
benelli tornado 400 ने किया ग्लोबल डेब्यू  जो देगी ktm rc 390  yamaha r3  ninja 400 और aprilia rs457 को कड़ी टक्कर
Benelli Tornado 400 में 5 इंच का टीएफटी टचस्क्रीन डिस्प्ले दिया गया है जिससे कई फीचर्स का एक्सेस मिलता है।
Advertisement

प्रीमियम बाइक निर्माता Benelli ने अपनी लेटेस्ट मिडिलवेट सुपरस्पोर्ट बाइक बेनेली टोर्नेडो 400 (Benelli Tornado 400) को लॉन्च कर दिया है, जिसे कंपनी ने नवंबर 2023 में आयोजित हुए EICMA के लास्ट एडिशन में अनवील किया था। नई टॉरनेडो को जल्द ही यूरोप के बाजारों में बिक्री के लिए उतारा जाएगा और उसी वक्त इस इसकी कीमतों की घोषणा होने की उम्मीद है।

Benelli Tornado 400: डिज़ाइन

डिजाइन और लुक की बात करें तो यह बेनेली के लाइनअप के अन्य टॉरनेडो मॉडल की याद दिलाती है, जिसमें लीन, एंगुलर और  सेमी फेयर्ड डिजाइन है। फ्रंट एप्रन पर वर्टिकली स्टैक्ड ट्विन-पॉड एलईडी हेडलैंप बाइक को एक एवरेज और एग्रेसिव लुक देता है।

Advertisement

अन्य विजुअल हाइलाइट्स में एक फ्लोटिंग टेल-सेक्शन, एक  स्ट्रेट विंडस्क्रीन, एक स्प्लिट-सीट सेटअप और एक अपस्वेप्ट एग्जॉस्ट मफलर शामिल हैं। लो-सेट क्लिप-ऑन हैंडलबार और रियर-सेट फ़ुट पेग राइडिंग के पोस्चर को काफी हद तक कमिटेड बनाते हैं।

Benelli Tornado 400: फीचर्स

फीचर्स की बात करें, तो टॉरनेडो 400 में फुल-एलईडी लाइटिंग, 5-इंच फुल-कलर टीएफटी डिस्प्ले, कॉल और टेक्स्ट अलर्ट के लिए ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, स्मार्टफोन ऐप के जरिए नेविगेशन, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम और एक यूएसबी चार्जिंग पोर्ट मिलता है।

Benelli Tornado 400: हार्डवेयर

बेनेली टोरनेडो 400 के नीचे एक ट्यूबलर स्टील फ्रेम है जिसमें एक तरफा स्विंगआर्म है जो 37 मिमी अपसाइट फ्रंट फोर्क्स और एक रियर मोनोशॉक पर फिट है। ब्रेकिंग ड्यूटी के लिए निसिन के फ्लोटिंग कैलिपर्स के साथ फ्रंट व्हील में 300 मिमी ट्विन डिस्क और पीछे 240 मिमी सिंगल डिस्क को दिया गया है जिसके साथ डुअल चैनल एबीएस लगाया गया है।

Advertisement

Benelli Tornado 400: पावरट्रेन

टॉरनेडो 400 को पावर देने वाला 399cc का लिक्विड-कूल्ड, पैरेलल-ट्विन इंजन दिया गया है, जो टॉर्क असिस्टेड, स्लिपर क्लच के जरिए छह-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जुड़ा है, जो आसानी से गियर बदलने में सक्षम है। यह इंजन 47.6 बीएचपी की अधिकतम पावर और 38 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है, जो यूरोपीय ए2 लाइसेंस प्रतिबंधों का अनुपालन करता है।

Advertisement

Benelli Tornado 400: राइवल्स

बेनेली टोरनेडो 400 का इंटरनेशनल मार्केट में सीधा मुकाबला, केटीएम आरसी 390, यामाहा आर3, कावासाकी निंजा 400 और हाल ही में लॉन्च हुई अप्रिलिया आरएस457 जैसी कई मिडिलवेट स्पोर्ट बाइक से है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
tlbr_img1 चुनाव tlbr_img2 Shorts tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो