scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Bajaj Pulsar NS400Z launched: बजाज ने लॉन्च की सबसे बड़ी पल्सर एनएस400जेड, जानें कीमत से लेकर फीचर्स तक पूरी डिटेल

Bajaj Pulsar NS400Z अब तक की सबसे बड़ी पल्सर है, जिसका सीधा मुकाबला KTM Duke 390, Husqvarna Svartpilen 401, Hero Mavrick 440 और Triumph Speed 400 से होगा।
Written by: भरत सिंह दिवाकर
नई दिल्ली | May 03, 2024 17:52 IST
bajaj pulsar ns400z launched  बजाज ने लॉन्च की सबसे बड़ी पल्सर एनएस400जेड  जानें कीमत से लेकर फीचर्स तक पूरी डिटेल
Bajaj Pulsar NS400Z की बुकिंग विंडो ओपन हो चुकी है, जिसे 5 हजार देकर बुक किया जा सकता है।
Advertisement

Bajaj Pulsar NS400Z launched in India: बजाज ऑटो ने बजाज ने आखिरकार बिल्कुल नई 400cc पल्सर से पर्दा उठा लिया है। आधिकारिक तौर पर पल्सर NS400Z कहा जाता है, नेकेड स्ट्रीट फाइटर पल्सर लाइनअप के टॉप पर स्टेबलिश की जाएगी। इस बड़ी पल्सर को 1.85 लाख रुपये की शुरुआती कीमत (एक्स-शोरूम) के साथ मार्केट में उतारा जा रहा है। बजाज ने इस नई पल्सर NS400Z सिंगल फुल-लोडेड वैरिएंट में पेश किया है।

Bajaj Pulsar NS400Z: शुरू हुई बुकिंग

फ्लैगशिप पल्सर की बुकिंग 5,000 रुपये की टोकन राशि पर शुरू हो गई है, जबकि डिलीवरी अगले महीने से शुरू होने की उम्मीद है। बजाज NS400Z के लिए कंपनी ने चार कलर स्कीम का ऑप्शन दिया है, जो इस प्रकार हैं- ग्लॉसी ईबोनी ब्लैक, मेटालिक पर्ल व्हाइट, कॉकटेल वाइन रेड और प्यूटर ग्रे।

Advertisement

Bajaj Pulsar NS400Z: डिज़ाइन कैसा है ?

पल्सर NS400Z का अंतिम डिज़ाइन उम्मीदों पर खरा उतरता है। सबसे नई और सबसे बड़ी पल्सर शुरू से ही बहुत आकर्षक दिखती है, खासकर इसके सामने वाले हिस्से से। सामने के हिस्से में सिंगल-पॉड प्रोजेक्टर हेडलैंप है जिसके दोनों तरफ बिजली के आकार का एलईडी डीआरएल है जो बाइक को एक औसत लुक देता है। क्लस्टर स्वयं एक विस्तृत व्यवस्था में घिरा हुआ है।

400cc पल्सर एक्सटेंडेड कफ़न के साथ एक मस्कुलर फ्यूल टैंक के साथ स्पोर्टी रुख को बढ़ाता है। फ्लोटिंग टेल सेक्शन, ट्विन एलईडी टेल लैंप, स्प्लिट ग्रैब रेल्स, स्प्लिट सीट्स और टायर हगर के साथ रियर पल्सर के हालिया सेट से परिचित लगता है।

Bajaj Pulsar NS400Z: विशेषताएं और हार्डवेयर

नई NS400Z अब तक लॉन्च की गई सबसे अधिक फीचर से भरपूर पल्सर बन गई है। यह पूरी तरह से डिजिटल एलसीडी इंस्ट्रूमेंट पैनल के साथ आता है जो टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन, बजाज राइड कनेक्ट ऐप के माध्यम से ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, कॉल और टेक्स्ट अलर्ट, म्यूजिक कंट्रोल और लैप टाइमर पैक करता है। अन्य उल्लेखनीय विशेषताओं में प्रोजेक्टर एलईडी हेडलाइट्स, एलईडी पोजीशन लैंप, एलईडी टेल लैंप और ब्लिंकर, हजार्ड लाइट और एक यूएसबी चार्जर शामिल हैं।

Advertisement

बजाज ने चार राइड मोड जैसे रेन, रोड, ऑफ-रोड और स्पोर्ट, स्विचेबल इलेक्ट्रॉनिक ट्रैक्शन कंट्रोल और राइड-बाय-वायर थ्रॉटल जैसे इलेक्ट्रॉनिक राइडिंग एड भी पैक किए हैं।

Advertisement

Bajaj Pulsar NS400Z: मैकेनिकल स्पेसिफिकेशन

पल्सर NS400Z को पावर देने वाला वही 373cc सिंगल-सिलेंडर, लिक्विड-कूल्ड मोटर है जो Dominar 400 और पुराने-जेन KTM 390 रेंज में इस्तेमाल किया गया है। यह मोटर 39.5 बीएचपी और 35 एनएम पीक टॉर्क पैदा करता है। इसे स्लिप और असिस्ट क्लच के साथ 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा जाएगा।

NS400Z समान ट्रेलिस फ्रेम पर आधारित है और पल्सर NS200 के रूप में सस्पेंडेड है जो सुनहरे रंग के 43 मिमी अपसाइड-डाउन फ्रंट फॉर्क्स और एक रियर मोनोशॉक पर सस्पेंडेड है। ब्रेकिंग कर्तव्यों को डुअल चैनल एबीएस द्वारा समर्थित दोनों सिरों पर डिस्क ब्रेक द्वारा पूरा किया जाएगा। बाइक 17-इंच के फ्रंट और रियर अलॉय व्हील्स पर चलती है जो 110/70 R17 फ्रंट और 140/70 R17 से लैस हैं।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
tlbr_img1 चुनाव tlbr_img2 Shorts tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो