scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

2024 के मिड में लॉन्च हो सकता है Ather Rizta Family Electric Scooter, जानें क्या है नई डिटेल

Ather upcoming family electric scooter के लॉन्च होने से ज्यादा मार्केट में चर्चा इसके नाम को लेकर हो रही है। इसे हाल ही में टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है।
Written by: भरत सिंह दिवाकर
नई दिल्ली | January 20, 2024 10:11 IST
2024 के मिड में लॉन्च हो सकता है ather rizta family electric scooter  जानें क्या है नई डिटेल
Ather upcoming family electric scooter एक अफोर्डेबल स्कूटर होगा जिसकी कीमत मौजूदा तीनों मॉडल से कम हो सकती है।
Advertisement

Ather Energy निकट भविष्य में अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर लाइनअप का विस्तार करने की योजना बना रही है। बेंगलुरू स्थित स्टार्टअप वर्तमान में तीन ई-स्कूटर पेश करता है जिसमें 450S, 450X और हाल ही में लॉन्च किया गया 450 Apex शामिल है। अब कंपनी एक नए किफायती फैमिली इलेक्ट्रिक स्कूटर पर काम कर रही है, जिसे हाल के महीनों में कुछ मौकों पर टेस्टिंग के दौरान के दौरान देखा गया है।

क्या होगा नाम ?

Advertisement

2024 के मध्य तक भारतीय बाजार में आने की उम्मीद है, इस अपकमिंग ई-स्कूटर का नाम 'Ather Rizta' दिया जाएगा। आंतरिक दहन इंजन (आईसीई), विशेष रूप से दुनिया भर में ईवी निर्माताओं द्वारा संचालित डीजल यूनिट्स के खिलाफ पूरे आंदोलन को देखते हुए यह नाम का एक बहुत ही अजीब विकल्प है।

एथर 'Ather Rizta' ई-स्कूटर पर काम चल रहा है

कुछ हफ़्ते पहले, एथर एनर्जी के सह-संस्थापक और सीईओ, तरुण मेहता ने अपने सोशल मीडिया हैंडल के माध्यम से पुष्टि की थी कि कंपनी वास्तव में एक "फैमिली स्कूटर" पर काम कर रही है। आपूर्तिकर्ताओं के साथ हाल ही में एक बैठक के दौरान, मेहता ने बढ़े हुए स्पेस और कंफर्ट पर कंपनी का फोकस है, जिसे शहरी परिवारों के लिए एक प्रैक्टिकल सॉल्यूशन के रूप में पेश किया है।

अपकमिंग स्कूटर एथर के मौजूदा 450 सीरीज प्लेटफार्म से प्रस्थान का भी प्रतीक होगा जो अपने प्रदर्शन के लिए जाना जाता था। पिछले जासूसी शॉट्स के अनुसार, यह स्कूटर वर्तमान एथर 450s से पूरी तरह से अलग डिजाइन पेश करेगा जिसमें एक विस्तृत और सपाट फर्श बोर्ड और सीट के लिए बड़ा स्पेस मिलेगा।

Advertisement

किससे होगा मुकाबला ?

फिलहाल Ather Rizta ई-स्कूटर के बारे में कोई स्पष्ट जानकारी नहीं है। लॉन्च होने पर इसका सीधा मुकाबला, बजाज चेतक, टीवीएस आईक्यूब, हीरो मोटोकॉर्प, ओला इलेक्ट्रिक और सिंपल एनर्जी जैसे ब्रांडों के अन्य बैटरी चालित स्कूटरों के साथ मुकाबला होगा।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो