scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Ampere Nexus e-scooter launched: लॉन्च हुआ एम्पीयर नेक्सस इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानें कीमत से लेकर फीचर्स तक पूरी डिटेल

Ampere Nexus Launched: एम्पीयर इलेक्ट्रिक टू व्हीलर बनाने वाली कंपनी ने जिसने अपना सबसे प्रीमियम ई-स्कूटर मार्केट में उतारा है। इस स्कूटर के वेरिएंट और चार कलर ऑप्शन ग्राहकों को मिलेंगे।
Written by: भरत सिंह दिवाकर
नई दिल्ली | May 01, 2024 10:47 IST
ampere nexus e scooter launched  लॉन्च हुआ एम्पीयर नेक्सस इलेक्ट्रिक स्कूटर  जानें कीमत से लेकर फीचर्स तक पूरी डिटेल
Ampere Nexus Launched: एम्पीयर नेक्सस अपनी कंपनी का सबसे प्रीमियम प्रोडक्ट है, जिसकी बुकिंग विंडो ओपन हो चुकी है।
Advertisement

Ampere Nexus electric scooter launched: इलेक्ट्रिक टू व्हीलर निर्माता एम्पीयर ने भारत में अपनी सबसे प्रीमियम पेशकश, नेक्सस इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च कर दिया है। इस नए इलेक्ट्रिक स्कूटर को 1.10 लाख रुपये की शुरुआती कीमत (एक्स शोरूम) के साथ मार्केट में उतारा जाएगा। एम्पीयर नेक्सस को दो वेरिएंट के साथ पेश किया गया है, जिसमें पहला वेरिएंट EX और दूसरा वेरिएंट ST है। यहां जान लीजिए इस स्कूटर की पूरी डिटेल।

Ampere Nexus : कीमत क्या है ?

कंपनी ने एम्पीयर नेक्सस के पहले वेरिएंट ईएक्स को 1.10 लाख रुपये और दूसरे वेरिएंट एसटी को 1.20 लाख रुपये की शुरुआती कीमत (एक्स शोरूम) के साथ पेश किया है। एम्पीयर द्वारा निर्धारित यह कीमतें प्रारंभिक हैं और इनमे जल्द ही बढ़ोतरी देखने को मिलेगी।

Advertisement

Ampere Nexus : बैटरी पैक और मोटर

तमिलनाडु में कंपनी की फैक्ट्री में इन-हाउस डिजाइन और विकसित, एम्पीयर नेक्सस में 3kWh LFP बैटरी पैक लगाया गया है, जिसके साथ एक मिड माउंटेड मोटर को लगाया गया है।

Ampere Nexus : रेंज और टॉप स्पीड

एम्पीयर नेक्सस को लेकर कंपनी का दावा है कि एक बार फुल चार्ज करने पर नेक्सस इलेक्ट्रिक स्कूटर 136 किलोमीटर की रेंज देता है और इस रेंज के साथ 93 किलोमीटर प्रति घंटा की टॉप स्पीड मिलती है।

Ampere Nexus : फीचर्स क्या हैं ?

फीचर्स के मामले में, एम्पीयर नेक्सस EX वेरिएंट में 6.2 इंच का एलसीडी कंसोल मिलता है, जबकि रेंज-टॉपिंग ST वेरिएंट में 7 इंच का टीएफटी डिस्प्ले मिलता है। अन्य सुविधाओं में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, हिल होल्ड, एलईडी लाइटिंग और पांच राइडिंग मोड शामिल हैं।

Advertisement

Ampere Nexus : हार्डवेयर और स्पेसिफिकेशन

हार्डवेयर के बारे में बात करें, तो एम्पीयर नेक्सस में टेलिस्कोपिक फ्रंट सस्पेंशन, डुअल रियर शॉक्स, 12-इंच व्हील, फ्रंट में डिस्क ब्रेक और रियर में ड्रम ब्रेक मिलता है, जबकि यह चार रंग विकल्पों में उपलब्ध है: जांस्कर एक्वा, लूनर व्हाइट, स्टील ग्रे और इंडियन रेड।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो