scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

2024 Skoda Octavia Facelift के ग्लोबल डेब्यू से पहले जारी हुआ टीजर, जानें डिजाइन से लेकर फीचर्स तक क्या हैं उम्मीदें

2024 Skoda Octavia Facelift में बड़े टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम का बेनिफिट मिलने की संभावना है।
Written by: भरत सिंह दिवाकर
नई दिल्ली | February 01, 2024 12:37 IST
2024 skoda octavia facelift के ग्लोबल डेब्यू से पहले जारी हुआ टीजर  जानें डिजाइन से लेकर फीचर्स तक क्या हैं उम्मीदें
2024 Skoda Octavia Facelift का मुकाबला Hyundai Elantra, Volkswagen Jetta, Toyota Corolla Altis के साथ होना है।
Advertisement

स्कोडा ने आधिकारिक तौर पर आने वाले हफ्तों में एक्सपेक्टेड ग्लोबल डेब्यू से पहले अपकमिंग 2024 ऑक्टाविया फेसलिफ्ट का एक टीजर वीडियो जारी किया है। टीज़र नई ऑक्टेविया में माइक्रो चेंज के साथ फ्रेश लुक की पहली झलक दिखाता है। 2020 में पहली बार अपनी शुरुआत के बाद से यह प्रीमियम सेडान के मौजूदा फाइट-जेन मॉडल का पहला बड़ा बदलाव है।

Also Read
Advertisement

हालांकि चेक कार निर्माता ने इसकी कोई स्पेशल डिटेल नहीं दी है लेकिन टीज़र में सिग्नेचर फ्रंट ग्रिल का थोड़ा अपडेटेड एडिशन और बूटलिड पर एक अलग स्कोडा वर्ड का पता चलता है। हम यह भी उम्मीद करते हैं कि प्रोजेक्टर एलईडी हेडलाइट और बंपर में मामूली बदलाव होंगे।

अन्य विजुअल हाइलाइट्स जैसे कि अलग शोल्डर लाइन के साथ शार्प साइड प्रोफाइल और फास्टबैक-स्टाइल रूफलाइन को मौजूदा मॉडल से बरकरार रखने की उम्मीद है। सेडान के अलावा, स्कोडा चुनिंदा अंतरराष्ट्रीय बाजारों में ऑक्टेविया को एस्टेट/वैगन बॉडी स्टाइल में भी पेश करता है।

केबिन के अंदर, हम उम्मीद करते हैं कि नई ऑक्टेविया डैशबोर्ड और अपहोल्स्ट्री पर नए कलर थीम के साथ फ्रेश इंटीरियर पेश करेगी। हालांकि, केबिन लेआउट और इंस्ट्रूमेंट में कोई बदलाव नहीं होने की उम्मीद है। जैसा कि कहा गया है, ऑक्टेविया के अपकमिंग एडिशन में बड़े टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम का बेनिफिट मिलने की संभावना है।

Advertisement

2024 Skoda Octavia: एक्सपेक्टेड स्पेसिफिकेशन

जहां तक पावरट्रेन का सवाल है, स्कोडा ऑक्टेविया को दो टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन विकल्पों- 1.5-लीटर यूनिट और 2.0-लीटर यूनिट के साथ पेश करने की संभावना है। पहला 148 बीएचपी और 250 एनएम पीक टॉर्क पैदा करता है, जबकि दूसरा 188 बीएचपी और 320 एनएम टॉर्क पैदा करता है। 7-स्पीड डीएसजी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दोनों इंजनों पर एक मानक पेशकश होगी, जिसमें चुनिंदा बाजारों में 1.5-लीटर मोटर के साथ 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन का विकल्प होगा।

Advertisement

2024 Skoda Octavia: भारत में लॉन्च टाइमलाइन

स्कोडा ने खराब बिक्री के कारण पिछले साल की शुरुआत में भारत में ऑक्टेविया को बंद कर दिया था। हालांकि, ऐसी अफवाहें हैं कि चेक कार निर्माता 2024 के अंत में प्रीमियम सेडान को भारत में वापस लेकर आएगी।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो