scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

ग्लोबल डेब्यू से पहले जारी हुआ 2024 Octavia Facelift का डिजाइन स्केच, जानें क्या हैं उम्मीदें

2024 Octavia facelift चौथी पीढ़ी की ऑक्टेविया का पहला बड़ा अपडेट है, जिसने 2020 में अपनी शुरुआत की थी।
Written by: भरत सिंह दिवाकर
नई दिल्ली | February 08, 2024 15:52 IST
ग्लोबल डेब्यू से पहले जारी हुआ 2024 octavia facelift का डिजाइन स्केच  जानें क्या हैं उम्मीदें
2024 Octavia facelift को दो टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन विकल्पों के साथ पेश किया जाएगा।
Advertisement

स्कोडा अपनी लोकप्रिय ऑक्टाविया का फेसलिफ्ट एडिशन (2024 Octavia facelift) का ग्लोबल डेब्यू 14 फरवरी को करने वाली है लेकिन उससे पहले कंपनी ने इस प्रीमियम सेडान के डिजाइन के स्केच का पहला आधिकारिक सेट जारी किया है। यह चौथी पीढ़ी की ऑक्टेविया का पहला बड़ा अपडेट है, जिसने 2020 में अपनी शुरुआत की थी। लेटेस्ट स्केच मौजूदा मॉडल की तुलना में माइक्रो एक्सटीरियर अपडेट को इंडिकेट करता है।

Advertisement

2024 स्कोडा ऑक्टेविया स्केच का खुलासा: अपडेटेड डिज़ाइन

स्कोडा ने ऑक्टेविया की स्टाइलिंग के साथ ज्यादा छेड़छाड़ नहीं की है, लेकिन अपडेट ध्यान देने योग्य हैं। उदाहरण के लिए, नए ऑक्टेविया में नए डिजाइन वाले बम्पर, अपडेटेड ग्रिल और इंटीग्रेटेड एलईडी डीआरएल के साथ स्लीक, बूमरैंग-आकार के एलईडी हैडलाइट्स के कारण एक तेज फ्रंट फेसिया मिलता है। सेडान के स्पोर्टी फेस को जोड़ने वाली फास्टबैक-रूफलाइन सहित साइड प्रोफाइल काफी हद तक बरकरार है। डिस्टिंक्ट कैरेक्टर लाइन्स को भी पिछले मॉडल से आगे बढ़ाया गया है।

पीछे की तरफ भी, लेआउट उसी टेललाइट क्लस्टर से परिचित है, हालांकि इंटीरियर पार्ट अपडेटेड लगता है। रियर बम्पर को भी रिप्रोफाइल किया गया है और अब इसमें शार्प कट्स और क्रीज़ हैं। हालांकि स्कोडा ने अभी तक नई ऑक्टेविया के इंटीरियर का खुलासा नहीं किया है, लेकिन केबिन के अंदर कई बड़े बदलाव की उम्मीद नहीं है, नई कलर स्कीम और अपहोल्स्ट्री की उम्मीद है।

2024 स्कोडा ऑक्टेविया: एक्सपेक्टेड पावरट्रेन

जहां तक पावरट्रेन का सवाल है, स्कोडा ऑक्टेविया को दो टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन विकल्पों- 1.5-लीटर यूनिट और 2.0-लीटर यूनिट के साथ पेश करने की संभावना है। पहला 148 बीएचपी और 250 एनएम पीक टॉर्क पैदा करता है, जबकि दूसरा 188 बीएचपी और 320 एनएम टॉर्क पैदा करता है। 7-स्पीड डीएसजी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दोनों इंजनों पर एक स्टैंडर्ड पेशकश होगी, जिसमें चुनिंदा बाजारों में 1.5-लीटर मोटर से जुड़े 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन का विकल्प होगा।

Advertisement

2024 स्कोडा ऑक्टेविया: एक्सपेक्टेड भारत लॉन्च

स्कोडा ने खराब बिक्री के कारण पिछले साल की शुरुआत में भारत में ऑक्टेविया को बंद कर दिया था। हालांकि, ऐसी अफवाहें हैं कि चेक कार निर्माता 2024 के अंत में प्रीमियम सेडान को भारत वापस लाएगी लेकिन इस दावे के समर्थन में कोई सबूत नहीं है। स्कोडा इसके बजाय निकट भविष्य के लिए भारतीय बाजार के लिए Enyaq इलेक्ट्रिक एसयूवी और अनाम सबकॉम्पैक्ट एसयूवी पर ध्यान केंद्रित कर रही है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो