scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

अच्छे कपड़े और काला चश्मा पहनने पर दलित युवक की पिटाई! दबंग बोले- बहुत उड़ रहा है

दबंगो ने दलित से पूछा कि उसने अच्छे कपड़े क्यों पहने हैं और धूप का चश्मा क्यों लगाया है?
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: Jyoti Gupta
Updated: June 01, 2023 19:36 IST
अच्छे कपड़े और काला चश्मा पहनने पर दलित युवक की पिटाई  दबंग बोले  बहुत उड़ रहा है
प्रतीकात्मक तस्वीर (jansatta)
Advertisement

गुजरात के बनासकांठा स्थित एक गांव में ऊंची जाति के लोगों ने एक दलित युवक की पिटाई कर दी। असल में ऊंची जाति वाले इसलिए नाराज थे क्योंकि पीड़ित ने अच्छे कपड़े पहने थे और धूप का काला चश्मा लगाए हुए था। यह घटना मंगलवाल रात पालनपुर तालुका के मोटा गांव में हुई। पुलिस ने यह जानकारी गुरुवार को दी।

इस मामले में पुलिस का कहना है कि आरोपियों ने पीड़ित और उसकी मां पर हमला कर दिया। उन्होंने मां-बेटे दोनों को बुरी तरह पीटा। फिलहाल उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Advertisement

पीड़ित का नाम जिगर शेखालिया है। उसने थाने में शिकायत दर्ज कराई है। उसकी शिकायत के आधार पर पुलिस ने सात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। पीड़ित ने आरोप लगाया है कि आरोपियों ने उसे और उसकी मां को इसलिए मारा क्योंकि उसने अच्छे कपड़े पहने थे औऱ काला चश्मा लगाया था।

ऊंची जाति के लोगों ने पूछा धूम का चश्मा क्यों लगाया है?

शिकायत में कहा गया है कि मंगलवार सुबह जब पीड़िता अपने घर के बाहर खड़ा था तो सात आरोपियों में से एक उसके पास आया। उसने पीड़ित को गाली दी और जान से मारने की धमकी देते हुए कहा कि इन दिनों बहुत ऊंचे उड़ रहे हो। उसी रात जब जिगर गांव के एक मंदिर के बाहर खड़ा था तो समुदाय के छह आरोपी उसके पास आए और उसे लाठियों से मारा। उन्होंने उससे पूछा कि उसने अच्छे कपड़े क्यों पहने हैं और धूप का चश्मा क्यों लगाया है? उन्होंने उसकी पिटाई की और उसे डेयरी पार्लर के पीछे छोड़ दिया।

Advertisement

अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई

जब पीड़ित की मां उसे बचाने के लिए दौड़ती हुई आई तो उन्होंने उसके साथ भी मारपीट की और जान से मारने की धमकी दी। इतना ही नहीं उन्होंने उसके कपड़े भी फाड़ दिए। फिलहाल पुलिस ने सातों आरोपियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धाराओं के तहत दंगा, गैरकानूनी विधानसभा, एक महिला की गरिमा को ठेस पहुंचाने, स्वेच्छा से चोट पहुंचाने, अपमानजनक भाषा का उपयोग करने आदि के तहत गढ़ पुलिस स्टेशन में में एफआईआर दर्ज की है।

Advertisement

आरोपियों के ऊपर अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति (अत्याचार निवारण) अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत भी मामला दर्ज किया है। इस मामले में पुलिस अधिकारी ने कहा कि अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो